Redmi Note 9 Pro Max First Impressions

हाइलाइट
  • रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स रुपये से शुरू होता है। 16,499
  • इसका विशाल 6.67-इंच का डिस्प्ले जो सिंगल हैंडेड उपयोग के लिए आरामदायक नहीं है
  • यह 5,000mAh की बैटरी पैक करता है जो अच्छी बैटरी लाइफ देने में मदद करता है
Redmi Note 9 Pro Max First Impressions
रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स रेडमी नोट 9 प्रो के समान दिखता है
देश में तालाबंदी से पहले ही Xiaomi के Redmi Note 9 सीरीज़ को भारत में रोल आउट करना शुरू कर दिया गया था। हमने रेडमी नोट 9 प्रो की समीक्षा की, लेकिन इसकी अधिक प्रीमियम सिबलिंग, रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स हमें समय पर नहीं मिल सकी। यह सब नहीं है, इस डिवाइस की बहुत पहले बिक्री को रद्द करना पड़ा था, और हमने जीएसटी बढ़ोतरी को भी आगे बढ़ाया है क्योंकि सभी वेरिएंट की कीमतों में वृद्धि हुई है क्योंकि वे पहली बार घोषित किए गए थे। भारत एक लागत-संवेदनशील बाजार है, इसलिए उच्च कीमतें और लॉकडाउन खरीदारों की इस फोन पर प्रतिक्रिया होगी, या अभी भी उत्साह होगा? हम आखिर में रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स पर अपना पहला नज़रिया निकाल सकते हैं।
रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स एक बड़ा स्मार्टफोन है और आप इसे जैसे ही आप इस पर आँखें रखना देखेंगे। Xiaomi ने फुल-एचडी + रिज़ॉल्यूशन के साथ 6.67 इंच के बड़े डिस्प्ले का विकल्प चुना है। आरामदायक सिंगल-हैंडेड उपयोग के लिए हमने इस स्क्रीन को थोड़ा लंबा कर दिया, क्योंकि शीर्ष पर पहुंचना आसान नहीं है। यह सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 के साथ एक एलसीडी पैनल है। कंपनी ने यह भी दावा किया है कि शीर्ष पर एक तेल और विरोधी फिंगरप्रिंट कोटिंग का उपयोग किया गया है। हम इसके बावजूद स्क्रीन पर कुछ स्मूदी देख सकते हैं। एक और चीज जो बाहर खड़ी होगी वह है डिस्प्ले के टॉप सेंटर में होल-पंच। रेडमी नोट 9 प्रो  ( समीक्षा ) और रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स इस सुविधा के साथ Xiaomi से पहले बजट उपकरण होते हैं।
Xiaomi ने बेजल के आकार को स्वीकार्य स्तर तक कम रखने में कामयाबी हासिल की है लेकिन ठोड़ी अभी भी काफी मोटी है। फोन उठाएं और आप इसकी चोरी को नोटिस करेंगे। डिवाइस 209g पर तराजू को टिप्स देता है जो इस तथ्य से नीचे हो सकता है कि यह 5020mAh की बड़ी बैटरी में पैक करता है। Xiaomi ने किनारों के साथ फोन के पिछले हिस्से को मोड़ दिया है जिससे इसे पकड़ने में आसानी होती है।
रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स को तीन कलर वेरिएंट्स: ग्लेशियर व्हाइट, इंटरस्टेलर ब्लैक और ऑरोरा ब्लू में पेश किया गया है। हमारे पास हमारे साथ इंटरस्टेलर ब्लैक कलर वेरिएंट है और हल्की रोशनी होने पर यह नीला दिखता है। स्मार्टफोन का रियर पैनल सुपर ग्लॉसी है और बहुत आसानी से स्मूदी उठाता है। Xiaomi बॉक्स में एक मामले की आपूर्ति करता है, जिसका उपयोग आप इसे रोकने के लिए कर सकते हैं।
इंटरस्टेलर ब्लैक रंग नीला जैसा दिखता है, जब प्रकाश उस पर प्रहार करता है

पोको एक्स 2  ( रिव्यू ) की तरह ही , रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स में दाईं ओर एक फिंगरप्रिंट स्कैनर है, लेकिन यह उस जगह की तुलना में थोड़ा अधिक है जहां हमारा अंगूठा स्वाभाविक रूप से डिवाइस को पकड़े हुए है। यदि आप बाएं हाथ के हैं, तो आपको अपनी तर्जनी को पंजीकृत करना आसान होगा। एक आईआर एमिटर, जो कि ज्यादातर श्याओमी स्मार्टफोन पर आम है, एक सेकेंडरी माइक के साथ रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स के शीर्ष पर पाया जा सकता है।
नीचे, डिवाइस एक स्पीकर, 3.5 मिमी हेड फोन्स जैक और प्राथमिक माइक्रोफोन के साथ एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट को स्पोर्ट करता है। Xiaomi बॉक्स में एक 33W चार्जर जहाज करता है जो एक अच्छा अतिरिक्त है। यह बहुत जल्दी बैटरी को चार्ज करने में मदद करनी चाहिए। रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स एक डुअल-सिम डिवाइस है जिसमें दो नैनो-सिम स्लॉट के साथ ही स्टोरेज विस्तार के लिए एक समर्पित माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट है।
विज्ञापन
Redmi Note 9 Pro मैक्स में 64-मेगापिक्सल प्राइमरी शूटर, 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा, 5-मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा और 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है। ये रियर पर एक वर्ग मॉड्यूल में बैठते हैं जो थोड़ा फैला हुआ होता है, जिससे डिवाइस को टेबल पर रखने पर रॉक हो जाता है।
Redmi Note 9 Pro मैक्स एंड्रॉइड 10 के शीर्ष पर MIUI 11 के साथ आता है
विज्ञापन

अब जब हमने डिवाइस पर एक अच्छा नज़र रखा है, तो आइए एक नज़र डालते हैं। पहली चीज जो पॉप आउट करती है वह है क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 720G SoC। यह एक शक्तिशाली SoC है, और हमने Realme 6 Pro  ( रिव्यू ) की हमारी समीक्षा में इसके पेस के माध्यम से पहले ही डाल दिया है । Xiaomi नोट 9 प्रो मैक्स को तीन वेरिएंट्स में पेश करता है: 6GB / 64GB, 6GB / 128GB और 8GB / 128GB। बेस वेरिएंट अब रु। से शुरू होता है। भारत में 16,499, जबकि टॉप वेरिएंट की कीमत रु। 19,999।
रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स एंड्रॉइड 10. के शीर्ष पर MIUI 11 चलाता है। यह उचित संख्या में ऐप और गेम पहले से इंस्टॉल आता है। हम यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि क्या यह डिवाइस स्पैम विज्ञापनों और सूचनाओं से ग्रस्त होगा, जैसे कि हमने पूर्व में Xiaomi उपकरणों के साथ सामना किया है।
विज्ञापन
यह रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स और नॉन-मैक्स मॉडल बहुत सारे हार्डवेयर साझा करते हैं। प्राथमिक और सेल्फी कैमरे दो मॉडलों के बीच मुख्य विशिष्ट कारक हैं। इसके अलावा, रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स तेजी से 33W चार्जिंग का समर्थन करता है और बॉक्स में एक उपयुक्त चार्जर के साथ आता है, जबकि गैर-मैक्स मॉडल को 18W के साथ करना है। कैमरा प्रदर्शन बहुत ही एकमात्र पैरामीटर हो सकता है जो दो मॉडलों को अलग करता है। इन दो मॉडलों के वेरिएंट भी कीमत में ओवरलैप करते हैं, इसलिए रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स इतना महंगा नहीं है। क्या आपको इसके लिए थोड़ा अतिरिक्त पैसा खर्च करना चाहिए?
हम यह देखने के लिए Xiaomi Redmi Note 9 Pro Max का परीक्षण करेंगे कि क्या यह उप-रु में जाने के लिए सबसे अच्छा स्मार्टफोन हो सकता है। 20,000 खंड। पूर्ण समीक्षा के लिए गैजेट्स 360 पर बने रहें।

क्या Redmi Note 9 Pro नया रुपये के तहत नया सबसे अच्छा फोन है। 15,000? हमने चर्चा की कि आप हमारी साप्ताहिक प्रौद्योगिकी पॉडकास्ट ऑर्बिटल पर सबसे अच्छा कैसे चुन सकते हैं , जिसे आप ऐप्पल पॉडकास्ट या आरएसएस के माध्यम से सदस्यता ले सकते हैं एपिसोड डाउनलोड कर सकते हैं या बस नीचे दिए गए प्ले बटन को हिट कर सकते हैं।

मुख्य विशेषताएं
प्रदर्शन6.67 इंच
प्रोसेसरक्वालकॉम स्नैपड्रैगन 720G
सामने का कैमरा32-मेगापिक्सेल
पिछला कैमरा64-मेगापिक्सेल + 8-मेगापिक्सेल + 5-मेगापिक्सेल + 2-मेगापिक्सेल
राम6GB
भंडारण64GB
बैटरी क्षमता5020mAh
ओएसAndroid 10
संकल्प1080x2400 पिक्सेल

Post a Comment

Mortal Combat Session 2