प्रभारी प्राचार्य ने कहा- सीओ जमीन नपाई कर दें; अभियंता बोले- पहले क्यों नहीं कराई

आवास बोर्ड की जमीन पर शिक्षा विभाग के कब्जे के बाद मामला गर्म हो उठा है। बोर्ड की जमीन पर विधायक निधि के 14.32 लाख से बन रही बरारी हाईस्कूल की बाउंड्रीवाल पर स्कूल के प्रभारी प्राचार्य गणेश कुमार एक ओर यह कह रहे हैं कि बाउंड्री स्कूल की जमीन पर ही बनेगा। अभी पाइलिंग भी नहीं हुई है और लोगों ने विवाद शुरू कर दिया। सीओ जमीन की नापी कर समस्या का निदान कर दें।

दूसरी ओर बोर्ड के कार्यपालक अभियंता दीपक कुमार का कहना है कि निर्माण से पहले जमीन की नापी कराते तो विवाद नहीं होता। प्रभारी प्राचार्य गणेश कुमार ने बताया, जब सहायक अभियंता विजय कुमार ने स्थल निरीक्षण किया तो हमें इसकी सूचना नहीं दी। उन्हें मुझसे मिलना चाहिए था। उन्होंने कहा, बाउंड्री न होने से 2016 व 2017 में चोरी भी हो चुकी है।

स्कूल चारागाह बन गया है। परीक्षा में भी परेशानी होती है। उन्होंने जगदीशपुर सीओ से जमीन नापी करवाकर मामला सुलझाने की बात कही। आवास बोर्ड के कार्यपालक अभियंता दीपक कुमार ने कहा, यहां 10 फीट चौड़ी सड़क है। यह मेन रोड को जोड़ती है। लेकिन बाउंड्री 5 फीट अंदर तक बोर्ड की जमीन पर बनाई जा रही है। जमीन की नापी पहले ही करवानी चाहिए थी।

स्थानीय लोगों ने भी खोला मोर्चा
















हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी सेक्टर-3 निवासी डीडी दत्ता, लूसी लता शर्मा, उपेंद्र प्रसाद सिंह, दिलीप कुमार झा, सुभाषचंद्र गुप्ता, कुमारी सरिता ने कहा, घर के पश्चिम ओर हमारे लिए 10 फीट का रास्ता है। स्कूल प्रबंधन पुरानी दीवार तोड़कर आगे लाना चाहता है। इससे हमारा रास्ता छोटा हो जाएगा।स्कूल प्रबंधक पुरानी दीवार के आधार पर ही अपनी बाउंड्री बनाए। डीडी दत्ता ने बताया, मामले में आवास बोर्ड के कार्यपालक अभियंता को भी इसके लिए पत्र लिखा गया है।



















Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
The Principal in charge said - CO impound the land; Engineer said - why not get it done earlier


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Ho4AHF
via IFTTT

Post a Comment

Mortal Combat Session 2