DRDO भर्ती 2020: वर्तमान में DRDO केंद्रों में उपलब्ध 37 रिक्तियों का विवरण देखें DRDO भर्ती 2020

 डीआरडीओ भर्ती 2020 का आयोजन रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन के विभिन्न केंद्रों पर किया जा रहा है, जिसमें अस्थायी शोध संबंधी रिक्तियों के साथ-साथ प्रतिनियुक्ति के आधार पर अधिकारी रिक्तियां भी हैं। जूनियर रिसर्च फेलो (जेआरएफ), रिसर्च एसोसिएट (आरए) और वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी के रिक्त पद हैं जिनके लिए उम्मीदवारों को उनकी योग्यता और पद के आधार पर प्रति माह 31,000 से 1,77,500 रुपये का भुगतान किया जा सकता है, जिसके लिए उनका चयन होता है।






डीआरडीओ भर्ती 2020 के लिए कौन आवेदन कर सकता है?

वर्तमान में, DRDO केंद्रों पर 37 रिक्तियां उपलब्ध हैं जिनके लिए उम्मीदवारों को ईमेल के माध्यम से या डाक द्वारा ऑनलाइन आवेदन भेजने की आवश्यकता होगी। कुछ रिक्तियों के लिए, DRDO वीडियो इंटरव्यू आयोजित करेगा क्योंकि वॉक-इन-इंटरव्यू चल रहे COVID-19 महामारी के कारण आयोजित नहीं किए जा सकते हैं। वर्तमान में उपलब्ध रिक्तियों का विवरण इस प्रकार है:







  1. प्रथम श्रेणी में इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग में बीई या बीटेक के लिए प्रूफ एंड एक्सपेरिमेंटल इस्टेब्लिशमेंट (पीएक्सई) में एक जेआरएफ रिक्ति उपलब्ध है, जिसमें एक मान्य गेट स्कोर भी शामिल है। योग्य उम्मीदवारों को 10 सितंबर 2020 से पहले अपने आवेदन पत्र निदेशक @pxe.drdo.in पर भेजने होंगे। नौकरी के अधिक विवरण यहां देखे जा सकते हैं । वेतन प्रतिमाह 31,000 रुपये होगा।
  2. कंप्यूटर विज्ञान या सूचना प्रौद्योगिकी, इलेक्ट्रॉनिक्स, या इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार, रसायन इंजीनियरिंग, सामग्री विज्ञान, बहुलक विज्ञान, औद्योगिक रसायन विज्ञान के साथ-साथ रसायन विज्ञान, भौतिकी में एमएससी के साथ 8 जेआरएफ रिक्तियों और 2 आरए के रिक्त पद हैं। जल्द ही। इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में अपने आवेदन पत्र रक्षा प्रयोगशाला में भेज सकते हैं या इसे डायरेक्टर@dl.drdo.in को 31 अगस्त 2020 से पहले ई-मेल कर सकते हैं। नौकरी के अधिक विवरण यहां देखे जा सकते हैं , और भुगतान किया गया वेतन 31,000 रुपये होगा। 54,000 प्रति माह।
  3. कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग या सूचना प्रौद्योगिकी, इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रूमेंटेशन इंजीनियरिंग / लागू इलेक्ट्रॉनिक्स या में बीई या बीटेक के साथ उम्मीदवारों के लिए एकीकृत टेस्ट रेंज (आईटीआर) में 3 जेआरएफ रिक्तियों और 1 आरए रिक्ति है। इंस्ट्रूमेंटेशन इंजीनियरिंग, और कंप्यूटर विज्ञान में पीएचडी। उम्मीदवारों को अपने प्रमाणपत्रों की स्कैन की गई प्रतियों के साथ 4 सितंबर 2020 से पहले hrd@itr.drdo.in पर भेजना होगा। नौकरी का अधिक विवरण यहां पाया जा सकता है , और भुगतान किया गया वेतन 31,000 से 54,000 रुपये प्रति माह होगा।
  4. वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ग्रेड 1 और 2 की 22 रिक्तियां हैं, और प्रतिनियुक्ति के आधार पर देश भर के विभिन्न DRDO केंद्रों में स्टोर ऑफिसर के रिक्त पद हैं। नौकरी का अधिक विवरण यहां पाया जा सकता है , और भुगतान किया गया वेतन प्रति माह 1,77,500 रुपये तक होगा।

Post a Comment

Mortal Combat Session 2