राजद लाल ‘टेन’से ही राज्य सरकार पर बोलेगा हमला, 10 कोर सेक्टर को चुना है राजद ने जहां उसका मानना है कि सरकार हुई है फेल

राजद ने नई सोच नया बिहार, युवा सरकार अबकी बार के अपने चुनावी नारे के बाद अब राज्य सरकार की नाकामयाबियों को उजागर करने के लिये नये नारे गढ़ रही है। तेजस्वी के फोटो के साथ राज्य की एनडीए सरकार के 15 वर्षों के कार्यकाल में उन 10 ऐसे कोर सेक्टरों को चुना है, जहां वह मानता है कि सरकार काम नहीं कर पाई है। फिर उन्हें अपने चुनाव चिन्ह लालटेन को लाल ‘टेन’ (10) से जोड़ते हुये बताया है कि इनमें अभी काम करने की काफी जरूरत है।

रोजगार, शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि समेत उन मुद्दों को पोस्टर में उकेरा जा रहा है जिन मुद्दों पर सरकार को चुनावी प्रचारों में घेरा जा सके। दरअसल पार्टी नए अवतार में आने की कोशिश में लगी हुई है क्योंकि पार्टी का मुख्य मंत्री चेहरा तेजस्वी यादव पहले से तय हैं। चूंकि इस बार प्रचार की नई तकनीक वर्चुअल मोड ही सबसे कारगर सिद्ध हो रही है।

डिजिटल प्रचार के साथ-साथ विरोधियों पर निशाना भी
पार्टी तकनीक के सहारे अपने वोटरों को लुभाने की कोशिश में लगी हुई है। लोकसभा चुनाव तक सारी चीजें पुराने ट्रैक पर थीं और सामाजिक न्याय ही एकमात्र सहारा था पर चुनाव परिणाम ने तेजस्वी और उनकी टीम को नई तरीके से समीक्षा के लिए विवश कर दिया।

ऐसे में तेजस्वी के सहयोगी संजय यादव के नेतृत्व में आईटी टीम पार्टी के डिजिटल प्रचार के साथ विरोधियों पर हमले करना, सरकार की नाकामियों पर फोकस करना, पंचायत, प्रखंड, जिला और प्रदेश स्तर पर 25 लाख लोगों तक संदेश पहुंचना समेत सभी आधुनिक तकनीक का सहारा ले रही है।

महागठबंधन कृषि बिल के खिलाफ तेज करेगा आंदोलन
महागठबंधन कृषि बिल के खिलाफ बिहार में आंदोलन तेज करेंगे। राजद व कांग्रेस ने सहयोगी दलों को भी सड़क पर विरोध जताने का आग्रह किया है। कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला गुरुवार को पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस से लोगों तक बिल की खामियां बताएंगे। एआईसीसी के चीफ नेशनल मीडिया कॉर्डिनेटर संजीव सिंह ने कहा कि पूरे देश के किसान इस बिल के खिलाफ आंदोलित हैं।

25 को सड़क पर संघर्ष का ऐलान
राजद ने पहले ही 25 सितंबर को सड़क पर संघर्ष करने का ऐलान कर दिया है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कृषि बिल के खिलाफ हमला तेज करते हुए कहा कि सरकार ने अन्नदाताओं को अपने फंडदाताओं की कठपुतली बना दिया है। जितनी हड़बड़ी में किसान बिल पास करवाया गया है इससे जाहिर होता है कि कुछ गड़बड़ी है। सरकार को किसान की शान और किसान की जान की रत्ती भर भी परवाह नहीं है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अपने चुनाव चिन्ह की मदद से राजद 10 ऐसे सेक्टरों पर फोकस करेगी जहां नीतीश सरकार काम नहीं कर पाई है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3hVwszm
via IFTTT

Post a Comment

Mortal Combat Session 2