1283 बूथ बढ़े, वोटिंग से पहले वोटरों के पारा की होगी जांच

काेराेनाकाल में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज गया है। जिले के सात विधानसभा में दाे चरणाें में चुनाव हाेगा। दुर्गा पूजा के दाे दिन बाद 28 अक्टूबर काे कहलगांव व सुल्तानगंज और दीपावली से 11 दिन पहले तीन नवंबर काे भागलपुर, गाेपालपुर, बिहपुर, नाथनगर व पीरपैंती विधानसभा में वाेटिंग हाेगी। जिले में चुनाव अधिसूचना जारी हाेने के साथ आदर्श आचार संहिता लागू हाे गई। अब चुनाव के बाद ही जिले में नई याेजना का शिलान्यास या नए काम की शुरुआत हाे सकेगी।

इस बार काेराेना के कारण बूथाें की संख्या भी बढ़ाई गई है। 2015 की तुलना में 1283 बूथ बनाए गए हैं, ताकि मतदान केंद्र पर भीड़ न लगे। 2015 में 1912 जबकि इस बार 3195 बूथ हैं। सभी बूथाें पर थर्मल स्क्रीनिंग हाेगी। वोटिंग से पहले वोटरों के तापमान की जांच की जाएगी। साथ ही पांच साल के अंदर एक लाख 31 लाख 968 वाेटर भी बढ़े हैं।

शुक्रवार काे चुनाव की घाेषणा हाेने के बाद जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम प्रणव कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस कर जिले के साताें विधानसभा में चुनाव और उसकी तैयारी की विस्तार से जानकारी दी। उन्हाेंने बताया कि जिले में इस बार 21 लाख 78 हजार 112 मतदाता वाेटिंग में भाग लेंगे। काेराेना को जारी गाइड लाइन का पालन किया जाएगा। क्रिमनल बैकग्राउंड वालों को अपने बारे में तीन बार घाेषणा करनी हाेगी। डीएम ने आचार संहिता लागू हाेने के बाद सभी विधानसभा में धारा 144 लागू कर दी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
चुनाव तैयारी की जानकारी देते डीएम प्रणव कुमार, भागलपुर एसएसपी आशीष भारती व नवगछिया एसपी स्वप्ना जी मेश्राम।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/30qCVwH
via IFTTT

Post a Comment

Mortal Combat Session 2