पटना सहित 21 जिलों में ऑरेंज अलर्ट, भारी बारिश के साथ ठनका गिरने की चेतावनी

मौसम विभाग ने पटना, बेगूसराय, लखीसराय, पूर्णिया, बांका, मधेपुरा, किशनगंज, अररिया सहित 21 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इस दौरान इन जिलों में 48 घंटों के अंदर आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश और वज्रपात की चेतावनी दी है। इस दौरान मौसम विभाग ने लोगों से घरों के अंदर ही रहने की सलाह दी है। जिससे बिजली गिरने या फिर आंधी-तूफान से बचा जा सके।

मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी से बिहार, झारखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश जाने वाले निम्न हवा का दबाव का सिस्टम का मजबूत है। इसकी वजह से तेज बारिश होने की संभावना है। ये स्थित बिहार में 29 सितंबर तक रहने की संभावना है। इसके बाद मानसून की वापसी होगी। इससे पहले गुरुवार को प्रदेश 20 जगहों पर 100 एमएम से 225 एमएम तक बारिश रिकार्ड किया गया। पटना में बुधवार की रात साढ़े आठ बजे से गुरुवार की सुबह साढ़े आठ बजे तक 35.8 एमए और गुरुवार को सुबह से देर शाम तक 9 एमएम बारिश रिकार्ड की गई।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बेतिया| लगातार हो रही बारिश से अधिकांश नदियां दोबारा लबालब होने के कगार पर पहुंच चुकी हैं। इस बीच गंडक बराज से 4.12 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया है। इससे कई जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3ct7Z3v
via IFTTT

Post a Comment

Mortal Combat Session 2