प्रशिक्षण में अनुपस्थित 715 कर्मियों पर लटकी कार्रवाई की तलवारस, जिलाधिकारी ने अगर दिया आदेश तो इनपर एफआईआर भी संभव

आगामी बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर मतदान कर्मियों का प्रशिक्षण लगातार जारी है। एक बार रिफ्रेशर प्रशिक्षण का आयोजन किया गया था। उसके बाद बुधवार को अररिया पब्लिक स्कूल में मतदान कर्मियों का विशेष प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया था। बुधवार को आयोजित ट्रेनिंग में 1535 कर्मियों में 715 प्रशिक्षण कार्यक्रम में अनुपस्थित थे। बताया जा रहा है कि अनुपस्थित कर्मियों के विरुद्ध प्रशिक्षण कोषांग के नोडल पदाधिकारी पंकज गुप्ता ने डीएम से कार्रवाई की अनुशंसा की है।

पहले चरण में अनुपस्थित कर्मियों के खिलाफ स्पष्टीकरण जारी होगा और अगर डीएम ने आदेश दिया तो एफआईआर भी संभव है। नोडल पदाधिकारी ने बताया कि इससे पहले भी इन कर्मियों के लिए प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया था। परंतु ये लोग पहले भी प्रशिक्षण में शामिल नहीं हुए थे। पूर्व के प्रशिक्षण कार्यक्रम में अनुपस्थित कर्मियों के लिए ही विशेष शिविर का आयोजन हुआ था। परंतु इसमें भी 715 कर्मी अनुपस्थित थे।

इन सबके विरुद्ध डीएम के आदेश पर प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। कहा कि इसके अलावे 255 वैसे कर्मियों को भी प्रशिक्षण दिया गया है जिन्हें नहीं बुलाया गया था। 24 सितंबर को फिर प्रशिक्षण शिविर का आयोजन होगा। मौके पर डीडीसी सहित अन्य अधिकारी व कर्मी मौजूद थे। यहां बता दें कि एनआईसी से ट्रेनिंग का मैसेज सही तरीके से डिस्पैच नहीं होने की वजह से भी इस तरह की समस्या हो रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Talwar's action on 715 personnel absent in training


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/32XblZx
via IFTTT

Post a Comment

Mortal Combat Session 2