इंग्लैंड बोर्ड के नए चेयरमैन वाटमोर ने कहा- पाकिस्तान में माहौल सुरक्षित होगा तो इंग्लिश टीम जरूर दौरा करेगी

2009 में पाकिस्तान दौरे पर गई श्रीलंका क्रिकेट टीम की बस पर लाहौल में हुए आतंकी हमले का डर आज भी दूसरी टीमों के दिलों में बरकरार है। यही कारण है कि कोई बड़ी टीम पाकिस्तान दौरे पर जाने का रिस्क नहीं ले रही है। इसी बीच इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के नए चेयरमैन इयान वाटमोर ने भी कहा कि यदि भविष्य में माहौल सुरक्षित रहा तो इंग्लैंड टीम जरूर पाकिस्तान दौरे पर जाएगी। ब्रिटिश सिविल सर्वेंट इयान वाटमोर ने मंगलवार को ईसीबी के नए चेयरमैन का पद संभाला है।

दरअसल, इंग्लैंड आतंकी गतिविधियों और सुरक्षा के चलते 2006 से पाकिस्तान दौरे को टालती आ रही है। वहीं, इंग्लिश टीम का 2022 में पाकिस्तान दौरा प्रस्तावित है। इस दौरान दोनों टीमों को 3 टेस्ट और 5 वनडे खेलना है।

2019 में श्रीलंका ने पाकिस्तान दौरा किया था

2009 आतंकी हमले के बाद से पाकिस्तान में आतंकी डर के कारण क्रिकेट बंद है। हालांकि, 10 साल बाद 2019 में श्रीलंका टीम ने पाकिस्तान दौरे पर 2 टेस्ट की सीरीज खेली थी।

पाकिस्तान ने इंग्लैंड को कोरोना संकट में भारी नुकसान से बचाया
फिलहाल, पाकिस्तान टीम ने कोरोना महामारी जैसे संकट के समय में इंग्लैंड दौरा करके ईसीबी को बहुत बड़े नुकसान से बचाया है। इस दौरान पाकिस्तान 3 टेस्ट की सीरीज 1-0 से हार चुकी है। दोनों टीमों के बीच टी-20 सीरीज खेली जा रही है। वहीं, इंग्लैंड टीम का 2022 में पाकिस्तान दौरा प्रस्तावित है। इस दौरान दोनों टीमों को 3 टेस्ट और 5 वनडे खेलना है।

क्रिकेट की मेजबानी के लिए पाकिस्तान भी तैयार
इसको लेकर वाटमोर ने बीबीसी से कहा, ‘‘यह हमारे लिए बहुत शानदार होने वाला है। इसी के साथ वहां क्रिकेट की भी बेहतरीन वापसी होगी। पाकिस्तान क्रिकेट की मेजबानी के लिए तैयार है। यदि वहां सबकुछ ठीक रहा और हर तरह से सुरक्षित माहौल रहा तो हमें पाकिस्तान दौरा जरूर करना चाहिए।’’

वसीम अकरम को भी इंग्लैंड से सपोर्ट की उम्मीद
पाकिस्तानी लीजेंड पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम का मानना है कि कोरोना जैसी महामारी के दौर में अजहर अली और पूरी पाकिस्तानी टीम ने इंग्लैंड का दौरा किया। अब सभी को इंग्लैंड से भी सपोर्ट की उम्मीद है कि वे भी अपने अगले दौरे पर पाकिस्तान आकर यहां क्रिकेट को आगे बढ़ाने में मदद करें।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पाकिस्तान टीम कोरोना के बीच इंग्लैंड दौरे पर 3 टेस्ट और 3 वनडे की सीरीज खेलने के लिए आई है। -फाइल फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/31P4oJk
via IFTTT

Post a Comment

Mortal Combat Session 2