रघुवंश बाबू के विचारों को नई पीढ़ी को बताया जाए : नीतीश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह के पैतृक गांव में आयोजित उनके एकादशा कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने उनको श्रद्धांजलि दी। उनके परिजनों को सांत्वना दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके निधन से हम सब दुखी हैं। हम सबका उनके प्रति आदर का भाव रहा है। वे किसी भी पार्टी से रहे लेकिन उनका विचार अपने क्षेत्र, राज्य और देश के लिए महत्वपूर्ण रहा। उन्होंने बीमारी के दौरान जो पत्र लिखा, उसके संबंध में प्रधानमंत्री ने भी चर्चा की थी।

प्रधानमंत्री ने कहा था कि रघुवंश बाबू के पत्र में लिखी बातों को हम सब मिलकर पूरा करेंगे। उनके पत्र के संबंध में बिहार सरकार की तरफ से तत्काल कार्रवाई करते हुए केंद्र सरकार को पत्र लिखा गया है, जल संसाधन विभाग को कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। पत्र में वैशाली और मनरेगा से संबंधित बातें केंद्र सरकार के दायरे में हैं, जिसके संबंध में हम लोगों ने पत्र लिखा है।

मनरेगा के कार्य को खेती के कार्य से जोड़ने के संबंध में भी बातें कही गयी हैं, इससे कृषि कार्य में फायदा होगा। हमलोग वैशाली के लिए जो कुछ भी संभव है, उसे कर रहे हैं। उनके विचारों को नई पीढ़ी को बताना चाहिये ताकि वे उनसे सीख ले सकें। एक प्रोफेसर के रुप में उन्होंने अपनी सेवाएं दीं। हम शोक संतप्त परिवार के साथ हैं और जो भी हमसे संभव होगा, करते रहेंगे। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी, विधान पार्षद देवेश चंद्र ठाकुर भी साथ थे।

दारोगा पांडेय के श्राद्धकर्म में भी शामिल हुए नीतीश

मुख्यमंत्री बलवा (पूर्वी चंपारण) गांव में दारोगा पांडेय के श्राद्ध कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने दारोगा पांडेय को श्रद्धांजलि दी। परिजनों को सांत्वना दी। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी, कला संस्कृति मंत्री प्रमोद कुमार, विधान पार्षद देवेश चंद्र ठाकुर आदि भी मौजूद थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
रघुवंश प्रसाद सिंह को श्रद्धा सुमन अर्पित करते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3i6pEzb
via IFTTT

Post a Comment

Mortal Combat Session 2