रानीगंज बीईओ के खिलाफ कई गंभीर आरोप, शिक्षा मंत्री के आदेश पर विभाग ने शुरू की सख्त कार्रवाई

जिले के बीईओ कमेंद्र कुमार कामेश की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। रानीगंज के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी का कामेंद्र कुमार कामेश के विरुद्ध कई गंभीर आरोप के मामले में शिक्षा विभाग ने जांच के आदेश दिए हैं। सूबे के शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा के निर्देश पर उनके आप्त सचिव ने पूरे मामले की जांच के लिए प्राथमिक शिक्षा निदेशक को निर्देश दिया है। इस मामले में प्राथमिक शिक्षा निदेशक डॉ.रंजीत कुमार सिंह ने अररिया के डीईओ को पत्र भेजकर पूरे मामले की वस्तु स्थिति से अवगत कराने को कहा है।

साथ ही शिकायतकर्ता रानीगंज के सामाजिक कार्यकर्ता संजय कुमार सिंह को पत्र भेजकर लगाए गए आरोप के संबंध में शपथपत्र दाखिल करने के लिए निर्देश दिया है। हालांकि बीईओ कामेंद्र कुमार कामेश कह रहे हैं कि शिकायतकर्ता कोई है ही नहीं, फर्जी आवेदन प्रतीत होता है। शिकायतकर्ता के पते में सिर्फ रानीगंज वार्ड नंबर-7 लिखा हुआ है। जो गलत है।

राशि वसूली के उद्देश्य से जारी किया पत्र : संजय कुमार


बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री को भेजे गए शिकायत पत्र में शिकायतकर्ता सामाजिक कार्यकर्ता संजय कु सिंह ने लिखा है कि उच्च माध्यमिक विद्यालयों में बैंच डेस्क व अन्य सामग्री की खरीद के लिए 2 लाख रुपया दिया गया। रानीगंज बीईओ कामेश दो और प्रखंड भरगामा व पलासी के भी प्रभार में हैं। लिहाजा तीनों प्रखंड के उम.विद्यालयों के एचएम को पत्र संख्या-188 जारी कर खरीद की सूचना देने को कहा। आरोप कर्ता का कहना है कि प्रधानाध्यापकों पर आर्थिक दोहन के उद्देश्य से पत्र जारी किया गया।

शिकायत में हड़िया मुखिया के शिक्षक पति को लाभ पहुंचाने का आरोप
शिकायत पत्र में यह भी कहा गया है कि प्रावि छोटी घर गद्दी में पदस्थापित सहायक शिक्षक वारिस आलम को निलंबित किया गया था। उनका मुख्यालय कामेश के प्रखंड में ही बनाया गया। वारिस आलम अपने निलंबन मुख्यालय में नहीं रहते हैं बल्कि बीईओ के कृपा से वे घर पर ही रहते हैं।

सभी आरोप मनगढ़ंत है
शिकायतकर्ता द्वारा लगाया गया सभी आरोप मनगढ़ंत है। विभाग ने शपत्र पत्र देने कहा है। रानीगंज में वार्ड-7 है ही नहीं। इसलिए आवेदन प्रथम दृष्टया फर्जी प्रतीत होता है।
कामेंद्र कुमार कामेश,बीईओ, रानीगंज



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3hXl6ey
via IFTTT

Post a Comment

Mortal Combat Session 2