डीएम बोले- बूथों का भौतिक सत्यापन कर उपलब्ध कराएं सभी मूलभूत सुविधाएं

बिहार विधान सभा चुनाव 2020 की तैयारियों की समीक्षा करते हुए डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने सभी आरओ को मतदान केंद्रों का खुद भौतिक सत्यापन करने को कहा। उन्होंने सभी मतदान केंद्रों पर मूलभूत आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध नहीं होने पर संबंधित अधिकारी पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। डीएम ने चुनाव कार्य में लगे अधिकारियों के साथ सोमवार की शाम कलेक्ट्रेट सभागार में भयमुक्त एवं निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए आवश्यक बैठक की।

जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी आरओ को चुनाव को सफलतापूर्वक, भयमुक्त व निष्पक्ष कराने के लिए कदम उठाने का निर्देश दिया। सभी योग्य मतदाताओं को निर्वाचक सूची में निबंधित करने के लिए आवश्यक प्रक्रिया पूरी करने को कहा ताकि कोई भी मतदाता मतदान के अधिकार से वंचित ना रहे। निर्वाचक सूची में लिंगानुपात की समीक्षा में महिला मतदाताओं की संख्या को बढ़ाने, जेंडर गैप खत्म करने के लिए विशेष अभियान चलाने का निर्देश दिया।

सभी आरओ को प्रत्येक मंगलवार को सेक्टर अधिकारियों के लक्ष्य अनुरूप कार्यों के प्रगति की नियमित समीक्षा तथा सेक्टर पदाधिकारी को बीएलओ के कार्यों की समीक्षा का निर्देश दिया। सभी आरओ को मतदान बूथ केन्द्रों पर रैंप, शौचालय, पेयजल की सुविधा, छायादार स्थान, फर्नीचर की उपलब्धता, विद्युत आपूर्ति, मोबाइल/इंटरनेट नेटवर्क की उपलब्धता सुनिश्चित कराने का सख्त निर्देश दिया गया। मतदान केंद्रों पर कोविड 19 संक्रमण की रोकथाम के लिए निर्वाचन विभाग तथा स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी सभी गाइडलाइन का अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/33N5K7g
via IFTTT

Post a Comment

Mortal Combat Session 2